biography

Davinder Bambiha gangster wiki biography family in Hindi

Davinder Bambiha एक जाना माना मशहूर भारतीय गैंगस्टर था वैसे तो Davinder अब इस दुनिया में नहीं रहा 2016 में पंजाब पुलिस के द्वारा Davinder Bambiha का एनकाउंटर हो गया था लेकिन Davinder की टीम के कुछ लोग देवेंद्र के कुछ फ्रेंड Davinder Bambiha grpup के नाम से अभी भी गैंग चलाते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि कैसे देवेंदर गैंगस्टर बना और इस आर्टिकल में आपको Davinder Bambiha की Biography हम बताने वाले हैं।

Davinder Bambiha Biography Early life and family

Davinder Bambiha का पूरा नाम Davinder Bambiha Sidhu था Davinder का जन्म Bambiha नाम के गांव में हुआ था यह गांव बठिंडा डिस्टिक में पड़ता है Davinder Bambiha के पिता का नाम सरदार इकबाल सिंह और माता का नाम परमजीत कौर था Davinder Bambiha के फैमिली वाले और गांव वाले दोस्तों से पता चला है कि Davinder Bambiha पढ़ाई लिखाई में काफी अच्छा था

Davinder ने DAV कॉलेज में कबड्डी के लिए भाग लिया था Davinder Bambiha शारीरिक स्थिति से स्लिम फिट था और पढ़ाई लिखाई में काफी अच्छा था और वह अपने स्कूल और कॉलेज में कबड्डी खेलने की वजह से काफी फेमस भी था तो सभी लोग उसे अच्छी तरह से जानते थे। आपको बता दें कि Davinder Bambiha एक सामान्य किसान परिवार से था वह रेगुलर स्कूल जाता था।

Also Check : Bobby Kataria Wiki Biography Address,Birthday girlfriend, number,in Hindi

Why Davinder Bambiha Become Gangster

आप के मन में यह विचार आ रहा होगा कि अगर Davinder Bambiha पढ़ने लिखने में होशियार था एक अच्छी परिवार से था और किसान परिवार से था स्पोर्ट्स में भी अच्छा था वह कबड्डी भी खेलता था तो फिर Davinder Bambiha गैंगस्टर क्यों बन गया तो इसके पीछे भी बहुत बड़ी कहानी है। पहले तो Davinder बिल्कुल एक सामान्य लड़का था लेकिन एक दिन वह अपने कॉलेज के दोस्तों के साथ किसी दूसरे लड़कों से हुई नॉर्मल लड़ाई झगड़े के लिए गए थे

davinder bambiha
Davinder Bambiha

लेकिन उस झगड़े में दो ग्रुप के बीच हुई लड़ाई में एक मर्डर हो गया और उसी दिन Davinder Bambiha को मर्डर केस के जुर्म में पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया और उसी दिन से इस सामान्य लड़के ने गैंगस्टर का रूप ले लिया जेल में रहते समय Davinder Bambiha जेल के अंदर बहुत से क्रिमिनल से संपर्क में आया और यहां से उसका क्रिमिनल करियर स्टार्ट हुआ था। और इस केस के बाद देवेंद्र सिंह को सभी लोग देDavinder Bambiha wala के नाम से जानने लगे यह सन 2010 की बात है जब देवेंद्र सिंह के ऊपर पहला केस चार्ज किया गया था और उसे जेल भेजा गया था।


जेल से निकलने के बाद Davinder Bambiha ने अपना एक ग्रुप बनाया जिसका नाम Bambiha Group रखा और वह क्रिमिनल एक्टिविटीज करने लगा ।

Davinder Bambiha Encounter

पंजाब पुलिस के द्वारा किए गए एनकाउंटर में Davinder Bambiha को मार दिया गया लेकिन देवेंद्र के मरने के बाद देवेंद्र के कुछ फ्रेंड Bambiha ग्रुप को Davinder Bambiha ग्रुप के नाम से अभी भी चला रहे हैं। इस ग्रुप में बहुत से गैंगस्टर हैं जिनमें से कुछ लोग भारत में रहते हैं और कुछ लोग भारत के बाहर रहते हैं जिसमें कुछ लोग भारतीय हैं कुछ बाहर देशों से हैं। हाल ही में एक कबड्डी प्लेयर के मर्डर केस में Davinder Bambiha group का नाम top पर आया था लेकिन कोई भी क्लियर एविडेंस नहीं मिला है इसकी वजह से कोई क्लियर जानकारी इसके बारे में अभी नहीं आई है।

davinder bambiha gangster

Also Read: Lawrence Bishnoi Biograpgy

बांद्रा ग्रुप की तरफ से अभी मार्च 2022 में भी कुछ कलाकारों को मारने की धमकियां दी गई है जिनमें से एक कलाकार बिश्नोई गैंग के परिवार से ही हैं उनको भी मारने की धमकी दी गई थी।

Real NameDavinder Singh Sidhu
Popular NameDavinder Bambiha
Nick NameDavinder
Date of birth21/08/1990
Birthday21 August
Birth PlaceBathinda Punjab
SchoolNA
CollegeNA
CasteSidhu, Jatt
ReligionSikhism
HobbiesSports, Shooting
ProfessionAthlete, Gangster
Father NameIqbal Singh Sidhu
Mother NameParamjeet Kaur
Sister/Brother3 Sisters
Martial Status Unmarried
Height5.9″
Weight54 KG
Body TypeSlim Fit
Village NameBambiha Bathinda Punjab India

जेल से भागने के बाद Davinder Bambiha का क्राइम रेट बहुत ही ज्यादा बढ़ गया था पंजाब पुलिस रोजाना Davinder Bambiha के बारे में खोजती रहती थी 2011 से 2015 तक Davinder Bambiha मोस्ट वांटेड गैंगस्टर था 

वह सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहता था और अपने क्राइम की अपडेट सोशल मीडिया के माध्यम से देता रहता था 

फिर पंजाब पुलिस ने Davinder Bambiha का 2016 में पोंटा साहिब में एनकाउंटर कर दिया और Davinder Bambiha की मौत के बाद उसकी टीम के लोग अभी भी गैंग को चला रहे हैं 

नोट : यहाँ दी गयी जानकारी विभिन्न इंटरनेट माध्यमों से एकत्रित करने के बाद यहाँ प्रकाशित की गयी है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *